क्या पार्टनर के स्पर्म, ब्रेस्ट मिल्क या पेशाब निगलना ठीक है?

0
25

हमारे कई पाठक जानना चाहते हैं कि क्या अपने साथी से वीर्य, ​​मूत्र या स्तन के दूध जैसे शारीरिक तरल पदार्थों का सेवन करना ठीक है। इस निबंध में आपके सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा।
कुछ लोगों को ये प्रथाएं प्रतिकूल और विचित्र लग सकती हैं, लेकिन जो लोग इन्हें स्वीकार्य पाते हैं, वे यौन सुख को बढ़ा सकते हैं। क्या हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ऐसा करना जोखिम-मुक्त है? किसी भी मामले में, चाहे आपको लगता है कि यह आपके लिए सही है या नहीं, यह महत्वपूर्ण है कि आपको सबसे छोटे विवरणों की भी पूरी समझ हो।

loading...

sex time kaise badhaye dawa dawai tablet

ऐसा तभी करें जब आप दोनों सहमत हों!

सबसे पहले, याद रखें कि किसी भी सेक्स-संबंधी व्यवहार में शामिल होने से पहले, आपको ऐसा करने के लिए पहले अपने साथी की अनुमति लेनी होगी। सेक्स से संबंधित किसी भी व्यवहार के लिए दोनों भागीदारों की स्वीकृति आवश्यक है। यदि एक साथी कुछ करने के लिए तैयार नहीं है, तो दूसरे को उस पर दबाव नहीं डालना चाहिए।

औरत का वीर्य पीना सही है या नहीं?

loading...

मौखिक संभोग के दौरान, शिश्न द्रव, जिसका प्राथमिक कार्य स्नेहन में सुधार करना है, आमतौर पर मुंह में अपना रास्ता बना लेता है। इसी तरह, फोरप्ले या सेक्स के दौरान महिलाओं के योनि स्राव को निगला जा सकता है। हालांकि, यह आपको यौन संचारित संक्रमणों और अन्य एसटीडी के खतरे में डाल सकता है यदि आप एक दूसरे के यौन जीवन और सामान्य स्वास्थ्य (यौन रोगों) से अनजान हैं। योनि तरल पदार्थ खतरनाक नहीं हैं, लेकिन अपने साथी की यौन स्वास्थ्य स्थिति को जानना महत्वपूर्ण है। फिर भी, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने दांतों को साफ करें और किसी भी अवांछित संक्रमण के जोखिम को खत्म करने के लिए यौन क्रिया से पहले और बाद में अपने मुंह को अच्छी तरह कुल्लाएं।

See also  सेक्स करने की इच्छा को कम करते हैं ये 4 रोग मत करें अनदेखा

पार्टनर का वीर्य पीना सही है या नहीं

यदि किसी भी साथी को वर्तमान एसटीआई/यौन रोग नहीं है और पिछले एक साल के भीतर उसका परीक्षण किया गया है, और यदि वे किसी और के साथ यौन संबंध नहीं रखते हैं, तो वीर्य पीना सुरक्षित है।

वीर्य में हार्मोन एस्ट्रोन, एंडोर्फिन, प्रोलैक्टिन, सेरोटोनिन और ऑक्सीटोसिन के साथ-साथ जिंक क्लोराइड, सोडियम साइट्रेट, लैक्टिक एसिड, कैल्शियम, मैग्नीशियम और पोटेशियम जैसे घटक मौजूद होते हैं। सकता है।

हालांकि, अगर किसी व्यक्ति को एचआईवी सहित किसी भी तरह की बीमारी है, तो इस तरल पदार्थ में भी वही संक्रमण होगा। मौखिक रूप से वीर्य का सेवन असुरक्षित यौन संबंध माना जाएगा। यदि आपके पति या पत्नी को गोनोरिया या क्लैमाइडिया जैसे जीवाणु एसटीआई हैं और आप उसके वीर्य का सेवन करते हैं, तो आप उसी संक्रमण को पकड़ने का जोखिम उठाते हैं।

औरत का दूध पीना या स्तनपान करना ठीक है या नहीं  

ब्रैस्ट फीड कराने वाली महिला अपने पति को स्तन का दूध पिलाने का फैसला करती है या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह ऐसा करना कितना आसान या आरामदायक महसूस करती है। स्तनपान से मां और बच्चे दोनों के लिए कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं। स्तनों में दूध का निर्माण नहीं होगा, और ऐसा करने से महिला को कोई असुविधा महसूस नहीं होगी, । नतीजतन, दूध अधिक स्वतंत्र रूप से बह सकता है और नलिकाएं बंद नहीं होती हैं।

और अगर आपके बच्चे को एक प्रकार के स्तन के दूध के लिए स्पष्ट प्राथमिकता है, तो अपने साथी को दूसरे स्तन से दूध निकालने में मदद करने के लिए पंप का उपयोग करने से कहीं अधिक मजेदार हो सकता है।

See also  लड़की की सेक्स इच्छा बढ़ाने की गोली या टेबलेट काम करती है या नहीं?

यह लोगों को एक दूसरे के करीब लाता है और स्तनपान कराने वाले साथी को ऐसा महसूस कराता है कि वह नर्सिंग प्रक्रिया का हिस्सा है, जो आमतौर पर मां और बच्चे के बंधन में बंधने का एक भावनात्मक तरीका है।

आपको अपने जीवनसाथी को जब तक चाहें तब तक स्तनपान कराने देना चाहिए, जब तक आप जानते हैं कि उसे कोई समस्या नहीं है, जैसे कि स्तन में रुकावट, निप्पल में दर्द (जो एक दाने से तेज हो सकता है), या मास्टिटिस (स्तन की सूजन) संक्रमण के कारण ऊतक)।

पार्टनर का मूत्र पीना सही है या नहीं

इस तथ्य के बावजूद कि ऐसा नहीं है, मूत्र को अक्सर बाँझ माना जाता है। नमक, यूरिया, क्रिएटिनिन और पोटेशियम के उच्च स्तर के साथ-साथ बैक्टीरिया के दूषित होने की संभावना, पीने वाले के निर्जलित होने पर गुर्दे पर दबाव डाल सकती है। एक व्यक्ति के मूत्र में उनके द्वारा ली जा रही दवा के यौगिक भी हो सकते हैं, जो अगर निगल लिया जाए तो हानिकारक हो सकता है।

सामान्य तौर पर, संदेश यह है कि आपको ऐसा कुछ नहीं खाना चाहिए जिसे आपके शरीर ने पहले ही कचरे के रूप में फेंक दिया हो।

गोल्डन शावर क्या होता है

एक सुनहरा स्नान, जिसे कभी-कभी “पेशाब का खेल” के रूप में जाना जाता है, अपने प्रेमी पर पेशाब करने का कार्य है।

यह देखा  गया है कि सुनहरा स्नान करने का सुखद और सुरक्षित अभ्यास यौन उत्तेजना में सुधार करता है और यहां तक ​​कि कामोन्माद की ओर ले जाता है। हम आपके स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने का कोई कारण नहीं देखते हैं, हालांकि हम बाद में एक अच्छा, लंबे समय तक स्नान करने की सलाह देते हैं।

See also  सेक्स करने के फायदे, लाभ और सेक्स ना करने के नुकसान क्या होते हैं?

मासिक धर्म रक्त का प्रवाह

बहुत से लोग अपने मासिक धर्म के रक्त की गंध से उत्तेजित हो जाते हैं, लेकिन इसे निगलने का चुनाव लापरवाही से नहीं करना चाहिए क्योंकि यह हमारे शरीर से बहने वाले रक्त के समान नहीं है। मासिक धर्म का रक्त गर्भाशय के अस्तर, रक्त के थक्के का कारण बनने वाले रसायनों और योनि स्राव के साथ-साथ गर्भाशय ग्रीवा और योनि के नम वातावरण में पनपने वाले बैक्टीरिया से बना होता है मासिक धर्म का रक्त पीने से रक्त जनित रोग जैसे कीटाणु और वायरस को निगला जा सकता है। यदि आपका जीवनसाथी मासिक धर्म के दौरान मुख मैथुन करना चाहता है, तो आप दोनों को सुरक्षा का उपयोग करना चाहिए, जैसे कि menstural कप।

यह सोचना समझ में आता है कि मौखिक गतिविधि के दौरान मासिक धर्म के रक्त को मुंह के सीधे संपर्क में नहीं आने देना सबसे अच्छा होगा।

सेहत और न्यूज़ की सही जानकारी के लिए आज ही हमारी नयी website देखिये

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here