लिंग को ताकतवर बनाने के लिए क्या खाएं, नुस्खे और नेचुरल दवा

0
15

लिंग की ताकत बढाने के लिए क्या खाएं, नुस्खा और दवा

हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि लिंग खड़ा ना हो पाना पुरुषों में सबसे आम यौन रोग है, जो लगभग एक तिहाई पुरुष आबादी को प्रभावित करता है। पुरुषों को इरेक्शन हासिल करने और बनाए रखने में मदद करने के लिए कई दवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन कुछ शोध बताते हैं कि कुछ खाद्य पदार्थों का प्रभाव समान हो सकता है।

loading...
ling ko takatwar kaise banaye
Beautiful woman open her husband boxer and shocking with small penis

क्योंकि लिंग वृद्धि के दौरान मानसिक और शारीरिक दोनों प्रक्रियाएं होती हैं, कुछ खाद्य पदार्थ खाने से इरेक्शन में सुधार करने में मदद मिल सकती है। जब एक आदमी को इरेक्शन होता है, तो उसका दिमाग और शरीर निम्नलिखित प्रक्रियाओं से गुजरता है:

वह मानसिक और कामुक दोनों तरह से उत्तेजित होता है, और इसके परिणामस्वरूप, उसका मस्तिष्क उसके लिंग के अंदर और आसपास की नसों को संकेत भेजता है।
तंत्रिका तंत्र से संकेतों के जवाब में कॉर्पोरा कैवर्नोसा की मांसपेशियां खुलती हैं। शिश्न के शाफ्ट और सिर को घेरने वाली मांसपेशियां कॉर्पोरा कैवर्नोसा का हिस्सा हैं। जब वे आराम से होते हैं तो उनमें रक्त अधिक आसानी से प्रवाहित होता है।
उसके बाद, लिंग सीधा और चौड़ा हो जाता है क्योंकि खून अंदर की खाली जगहों को भर देता है।
ट्यूनिका अल्ब्यूजिनेया, एक झिल्ली जो कॉरपोरा कैवर्नोसा को घेरे रहती है, रक्त को लिंग से बाहर निकलने से रोकती है। यह पेनाइल इरेक्शन को बनाए रखने में मदद करता है।
यद्यपि तंत्रिका आवेग शुरू में शिश्न की चिकनी मांसपेशियों को शिथिल करने के लिए जिम्मेदार होते हैं, नाइट्रिक ऑक्साइड भी इस प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। नाइट्रिक ऑक्साइड रक्त प्रवाह और चिकनी पेशी के स्वर को नियंत्रित करता है, जिसमें लिंग की चिकनी पेशी भी शामिल है।

loading...

नतीजतन, निम्नलिखित लाभ इस सूची के सभी खाद्य पदार्थों पर लागू होते हैं:

  • रक्त प्रवाह के स्तर को बढ़ाएं।
  • नाइट्रिक ऑक्साइड युक्त।
  • अमीनो एसिड आर्जिनिन प्रदान करें, नाइट्रिक ऑक्साइड के लिए एक बिल्डिंग ब्लॉक।
    निम्नलिखित खाद्य पदार्थों की एक सूची है जो स्तंभन को बनाए रखने और स्तंभन दोष के लिए पारंपरिक उपचार के पूरक के रूप में दिखाया गया है।

लिंग की ताकत बढ़ने की दवा है तरबूज

See also  पेनिस या लंड को लम्बा मोटा करने के उपाय, ऑपरेशन, कैप्सूल या दवाई

नाइट्रिक एसिड के लिए एक और बिल्डिंग ब्लॉक तरबूज में पाया जा सकता है, और इसे साइट्रलाइन कहा जाता है। क्योंकि यह रक्त वाहिकाओं को आराम देता है और चौड़ा करता है, यह लिंग में रक्त के प्रवाह को अधिक आसानी से मदद करता है, जिससे यह एक अच्छे निर्माण के लिए भोजन बनाता है।

इसकी साइट्रलाइन सामग्री के लिए धन्यवाद, तरबूज लिंग के स्वास्थ्य के लिए अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में है, जैसे कि ककड़ी, करेला और लौकी।

लिंग की ताकत बढ़ने का घरेलु नुस्खा  

नाइट्रिक ऑक्साइड में उच्च अन्य खाद्य पदार्थों की तरह, पालक आपकी धमनियों को फैलाने में मदद कर सकता है ताकि उनमें से अधिक रक्त प्रवाहित हो सके, जिसके परिणामस्वरूप अधिक मजबूत इरेक्शन हो सके।

प्याज के साथ पालक सूप, कम सोडियम चिकन शोरबा, और काली मिर्च ने अध्ययन प्रतिभागियों में नाइट्रेट के स्तर में काफी वृद्धि की, जबकि केवल 94 कैलोरी जोड़ा।

पालक और इरेक्शन के लिए अन्य हरे पत्तेदार खाद्य पदार्थ, जैसे कि केल और अरुगुला में नाइट्रेट होते हैं जो न केवल आपके लिंग के लिए बल्कि आपके पूरे संवहनी तंत्र के लिए अच्छे होते हैं।

कॉफ़ी है लिंग को चुस्त करने की दवा  

कॉफी एक और भोजन है जो लिंग के विकास में सहायता करता है। यह सबसे हल्के खाद्य पदार्थों में से एक है जो सीधा होने में असफलता में मदद करता है क्योंकि इसमें कम से कम पांच कैलोरी होती है (कम से कम जब तक आप चीनी और क्रीम नहीं जोड़ते)।

एक अध्ययन में पाया गया कि जो पुरुष प्रतिदिन 170 से 375 मिलीग्राम (मिलीग्राम) कैफीन का सेवन करते हैं, उनमें स्तंभन दोष का प्रचलन कम हो गया, जो लगभग दो से तीन कप कॉफी के बराबर है। कैफीन एक अच्छा लिंग भोजन है क्योंकि यह लिंग की चिकनी मांसपेशियों को आराम देने में मदद करता है, जिससे लिंग में अधिक रक्त प्रवाहित होता है।

See also  लंड या लिंग पर vaseline लगाने का फायदा क्या होता है penis बड़ा होता है क्या?

चॉकलेट खाओ लिंग बढाओ  

में प्रचुर मात्रा में पाया जाने वाला डार्क चॉकलेट फ्लेवनॉल्स का एक टुकड़ा, रक्त के प्रवाह में सुधार करता है और इस तरह एक स्वस्थ इरेक्शन का समर्थन करता है। डार्क चॉकलेट स्वादिष्ट होती है, लेकिन इसका अधिक मात्रा में खाने से चीनी और वसा की मात्रा अधिक होने के कारण वजन बढ़ सकता है।

इरेक्शन बनाए रखने में मदद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थों में से एक के रूप में, डार्क चॉकलेट स्वास्थ्यप्रद विकल्प नहीं हो सकता है, केवल एक औंस में 155 कैलोरी और नौ ग्राम वसा के साथ।

सैल्मन मछली खाने से लिंग बनता है मजबूत

विटामिन डी से भरपूर सैल्मन इरेक्शन बनाए रखने में आपकी मदद करने के लिए सबसे अच्छे खाद्य पदार्थों में से एक है। इस तथ्य के लिए कि आप जितना चाहें उतना समय बाहर नहीं बिता सकते हैं, कुछ सामन खाने से आपको विटामिन डी की आवश्यकता होगी। एंडोथेलियल डिसफंक्शन से तात्पर्य आपकी धमनियों, रक्त वाहिकाओं और अंगों की शरीर के चारों ओर रक्त को कुशलतापूर्वक परिवहन करने में असमर्थता से है। विटामिन डी इस स्थिति को रोकने में सहायता करने के लिए दिखाया गया है।

जिन क्षेत्रों में अक्सर बादल छाए रहते हैं या अधिक सर्दियाँ होती हैं, वहाँ विटामिन डी की खुराक विशेष रूप से सहायक हो सकती है। सर्दियों के अंत की तुलना में इंग्लैंड और ब्रिटेन के बाकी हिस्सों में गर्मियों के अंत में विटामिन डी का स्तर 50% अधिक होता है। इन वातावरणों में, सैल्मन खाने से इरेक्शन प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए आवश्यक पोषक तत्व मिल सकते हैं।

पिस्ता भी बनाता है लिंग को स्ट्रोंग  

उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो लिंग वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए आहार पूरक की तलाश में हैं क्योंकि उनमें एमिनो एसिड आर्जिनिन की उच्च सांद्रता होती है। नाइट्रिक ऑक्साइड (NO) आर्जिनिन की प्रतिक्रिया में उत्पन्न होता है, जो लिंग और शरीर में अन्य जगहों पर रक्त के प्रवाह को नियंत्रित करने में सहायता करता है।

See also  क्या मेरे लिंग या पेनिस का साइज़ बहुत छोटा है?

ड्राई फ्रूट्स खाने से मिलती है लिंग को ताकत

बादाम, अखरोट, और कई अन्य जैसे पागल एचडीएल, या “अच्छे कोलेस्ट्रॉल” के उत्कृष्ट स्रोत हैं। खराब कोलेस्ट्रॉल को निगलना और इसे वापस लीवर में ले जाना अच्छा कोलेस्ट्रॉल करता है।

जब हानिकारक कोलेस्ट्रॉल धमनियों और नसों में जमा हो जाता है, तो यह लिंग सहित अंगों में रक्त के प्रवाह को कम कर देता है। अखरोट, बादाम और अन्य नट्स खराब कोलेस्ट्रॉल को लीवर तक पहुंचाने के लिए आवश्यक पोषक तत्वों की आपूर्ति करते हैं, जहां इसे चयापचय और उत्सर्जित किया जा सकता है।

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में किए गए शोध के अनुसार, फ्लेवोनोइड्स से भरपूर खाद्य पदार्थ खाने से इरेक्टाइल डिसफंक्शन की संभावना 9-11% तक कम हो सकती है।

लिंग बढाने में मदद करते हैं मसाले  

कैप्साइसिन पैक करते हैं, गर्म मिर्च में एक यौगिक, इरेक्शन प्राप्त करने में सहायता कर सकता है, इसलिए बेझिझक अपने भोजन में कुछ हैबनेरो या अन्य मसालेदार मसालों के साथ कुछ गर्मी जोड़ें। फ्रांस में किए गए शोध के अनुसार, अधिक मसालेदार भोजन करने वाले पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का स्तर अधिक पाया गया। पुरुषों में कम टेस्टोस्टेरोन के लक्षणों को भी आसानी से जोड़ा गया है जिसके साथ एक निर्माण प्राप्त किया जा सकता है और अन्य शोधों में बनाए रखा जा सकता है।

यदि आप खाने के विकारों से पीड़ित हैं तो आप ऊपर सूचीबद्ध बहुत सारे खाद्य पदार्थ खाना चाह सकते हैं। जब आप उत्तेजित महसूस कर रहे हों, तो वे आपके संचार तंत्र को आपके लिंग में अधिक रक्त पहुंचाने में मदद कर सकते हैं। वे आपके संचार प्रणाली और अंग कार्य को बढ़ाकर आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं।

सेहत और न्यूज़ की सही जानकारी के लिए आज ही हमारी नयी website देखिये

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here