शीघ्रपतन रोकने वाली गोली टेबलेट कौनसी है? Shighrapatan Rokne Ki Dawa Ka Naam

0
19

Yaung rog vishesh – sex ka samay badhane wali goli ka naam

समयपूर्व स्खलन यौन क्रिया के दौरान होता है जब वीर्य एक मिनट के निशान से पहले निकलता है। यौन क्रिया के दौरान समस्या उत्पन्न होती है, लेकिन यह कोई बीमारी नहीं है।इस समस्या के साथ पुरुष को शारीरिक और मानसिक परेशानी होती है। पुरुषों में 30 से 40 प्रतिशत मामले पाए जाते हैं।शीघ्रपतन के इलाज के लिए कई तरह की दवाएं और चिकित्सीय दृष्टिकोण मौजूद हैं।

loading...

shighrapatan rokne ka ilaj medicine name naam in Hindi

शीघ्रपतन को रोकने के लिए दवा, गोली टेबलेट का नाम

tramadol- सेक्स टाइम बढाने की गोली

शीघ्रपतन के लिए तीसरी पंक्ति के उपचार के रूप में, ट्रामाडोल प्रभावी हो सकता है यदि एंटीडिप्रेसेंट और क्लोमीप्रामाइन का SSRI वर्ग ऐसा करने में विफल रहता है।

शीघ्रपतन का इलाज ट्रामाडोल से किया जा सकता है, जो इस स्थिति के साथ होने वाले किसी भी दर्द को भी कम करता है।

ध्यान रखें कि, ओपिओइड की तरह, यह दवा जोखिम रहित नहीं है।

पहले अपने डॉक्टर से चर्चा किए बिना इस दवा को कभी न लें।

 डैपॉक्सेटिन – शीघ्रपतन रोकने की टेबलेट

डैपॉक्सेटिन के अलावा, शीघ्रपतन के इलाज के लिए किसी अन्य दवा को मंजूरी नहीं दी गई है। शीघ्रपतन के उपचार की इस पद्धति को साठ देशों ने अपनी स्वीकृति की मुहर दे दी है।

See also  शीघ्रपतन रोकने वाली पक्की दवा, मेडिसिन (टेबलेट) का नाम क्या है?

शीघ्रपतन का इलाज जब भी आवश्यक हो, डुपोक्सेटीन, एक एसएसआरआई (चयनात्मक सेरोटोनिन रीपटेक इनहिबिटर) के साथ किया जा सकता है। आपको इसे केवल तभी लेना चाहिए जब आवश्यक हो और इसे लेने के बाद यौन क्रिया में शामिल होने से कम से कम तीन घंटे पहले प्रतीक्षा करें।

Dapoxetine का उपयोग उन पुरुषों की मदद करने के लिए किया जाता है, जिन्हें अपने इरेक्शन में परेशानी हो रही है, स्खलन में परेशानी हो रही है, या जिनकी यौन इच्छा कम है।

एक मौका है कि आप कुछ अप्रिय साइड इफेक्ट्स का अनुभव कर सकते हैं, जैसे सिरदर्द, चक्कर आना, मतली, उल्टी, दस्त, और यहां तक ​​​​कि बेहोशी भी।

18 वर्ष से कम या 65 वर्ष से अधिक आयु वालों के साथ-साथ महिलाओं को भी यह दवा नहीं लेनी चाहिए।

लिडोकेन और प्रिलोकाइन – सेक्स टाइम बढाने वाली क्रीम और स्प्रे

लिडोकेन और प्रिलोकाइन युक्त क्रीम को sex time badhane wali cream या शीघ्रपतन रोकने के मामलों में मददगार दिखाया गया है। सेक्शुअली एक्टिव होने से 20-40 मिनट पहले इस क्रीम को लगाएं।अध्ययन के अनुसार,  सेक्स करने से 30 मिनट पहले क्रीम का उपयोग करने से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त हुए।2002 के एक अध्ययन में पाया गया कि 5% पुरुष शीघ्रपतन से प्रभावित थे।

डॉक्टर की मंजूरी के साथ, आप आज बाजार में उपलब्ध कई सेक्स टाइम बढ़ने वाली क्रीम या स्प्रे में से एक को आजमा सकते हैं जो शीघ्रपतन के इलाज में मदद करते हैं।

क्लोमीप्रामाइन – शीघ्रपतन के इलाज की दवा

क्लोमीप्रामाइन एक एंटीडिप्रेसेंट है जो ट्राइसाइक्लिक क्लास से संबंधित है। इसका प्रयोग शीघ्रपतन का इलाज पर बेहतर और अधिक प्रभावी ढंग से किया जा सकता है।

See also  अच्छा सेक्स का टाइम या समय कितना होना चाहिए?

असामयिक स्खलन वाले मरीजों को इसके इस्तेमाल से लाभ होता है क्योंकि यह अगले स्खलन (इंट्रावागिनल स्खलन विलंबता समय; आईईएलटी) होने तक का समय बढ़ाता है और यौन संतुष्टि को बढ़ाता है।

इसकी उपयोगिता कमजोरी, चक्कर आना, निम्न रक्तचाप, और अन्य सहित कई अवांछित दुष्प्रभावों से प्रतिबंधित है।

कृपया इस दवा को लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

चयनात्मक सेरोटोनिन रीपटेक इनहिबिटर (एसएसआरआई) जैसे एस्सिटालोप्राम (लेक्साप्रो), सेराट्रलाइन (ज़ोलॉफ्ट), पेरोक्सेटीन (पैक्सिल), या फ्लुओक्सेटीन (प्रोज़ैक, सराफेम) शीघ्रपतन को रोक कर सेक्स टाइम बढाने में मदद कर सकते हैं।

मौखिक दवा के अलावा, निम्नलिखित उपचारों को शीघ्रपतन को कम करने के लिए दिखाया गया है:

शीघ्रपतन के इलाज के लिए दुसरे इलाज हैं :

सेक्स परामर्श

टॉक थेरेपी

श्रोणि तल के पुनर्वास के लिए कार्यक्रम

बाहरी लक्षणों का इलाज करने के लिए: • सामयिक चिकित्सा

डॉक्टर तय करेगा कि रोगी के शीघ्रपतन के इलाज के लिए किस प्रकार की दवा या चिकित्सा का उपयोग किया जाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि आपको स्वयं कोई गंभीर दवा या चिकित्सा नहीं लेनी चाहिए।

सेहत और न्यूज़ की सही जानकारी के लिए आज ही हमारी नयी website देखिये

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here